लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज राष्ट्रपति ,पीएम मोदी ,उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर आयोजित अटल समाधि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी इस कार्यक्रम में पहुंचे हैं.
इनके अलावा कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी अटल बिहारी वाजपेयी पर बनाई गई एक पेंटिंग का अनावरण भी करेंगे.

दिल्ली के एम्स अस्पताल में 16 अगस्त, 2018 को अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया था. उन्हें 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. वाजपेयी के निधन के बाद दिल्ली में उनके नाम पर अटल समाधि का निर्माण किया गया था, जहां सबसे पहले पिछले साल पीएम मोदी समेत अन्य नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे.
[metaslider id=15003]
3 बार प्रधानमंत्री रहे थे वाजपेयी
अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था. अटल बिहारी वाजपेयी एकमात्र ऐसे नेता थे, जिन्होंने जवाहर लाल नेहरू के बाद प्रधानमंत्री पद तीन बार संभाला. वाजपेयी सबसे पहले 1996 में 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने थे और उसके बाद 1998 में उन्होंने केंद्र में 13 महीनों की सरकार चलाई थी.

1999 में वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और 2004 में एनडीए की हार तक इस पद पर बने रहे. उनके कार्यकाल में भारत ने परमाणु परीक्षण कर यह क्षमता हासिल की. साथ ही कारगिल में हुई पाकिस्तानी घुसपैठ को रोककर भारत ने पड़ोसी देश को धूल चटाई थी.

%d bloggers like this: