लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

लोकतंत्र का पाया
दिल्ली:- यूरोप के प्रमुख देश फ्रांस ने आतंकी हमलों के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया है। फ्रांस की सरकार देश की कई मस्जिदें बंद करने जा रहा है।
फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डेरमैनियन ने बताया कि देश की सभी मस्जिदों की जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि जिन जिन मस्जिदों से कट्टरपंथ को बढ़ावा दिया जा रहा है या जो संगठन कट्टरपंथ को बढ़ावा दे रहे हैं, हम उन्हें बैन और बंद कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि जिन मस्जिदों के खिलाफ सबूत मिले हैं उनको बंद करने की तैयारी शुरू हो गई है। फ्रांस सरकार ने जांच में पाया है कि देश में कुछ जगहों से कट्टरता और अलगाववाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसे सभी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।


फ्रांस के गृह मंत्री ने कहा कि हम कई मस्जिदों को बंद कर सकते है क्योंकि ये आतंकवाद को बढ़ा रही हैं। उन्होंने कहा कि इनकी वजह से अलगाववाद बढ़ रहा है। पेरिस के एक उपनगरीय क्षेत्र में एक मस्जिद को पहले ही सरकार ने 6 महीने के लिए बंद कर दिया है। अक्टूबर में एक टीचर सैमुअल पैटी की हत्या की गई थी। इनकी हत्या में शामिल आतंकी इसी मस्जिद से जुड़ा था।सरकार इस समय 76 मस्जिदों के खिलाफ जांच कर रही है। इनमें 16 पेरिस और आसपास के इलाकों में स्थित है। बाकी 60 देश के दूसरे इलाकों में है। गौरतलब है कि फ्रांस में कुल 2600 मस्जिदें हैं।

%d bloggers like this: