लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

दिल्ली:-सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसानों और केंद्र सरकार के बीच तनातनी जारी है। इस बीच आज सुप्रीम कोर्ट किसान आंदोलन को लेकर फैसला सुना सकता है।
एक तरफ दिल्ली में जहां किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं तो वहीं सरकार भी अपना रूख स्पष्ट कर चुकी है कि नए कृषि कानूनों को वह किसी भी हालत में पर वापस नहीं लेने वाली है, सरकार इनमें संसोधन भले ही कर सकती है। दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले किसानों और सरकार की इस लड़ाई में आज का दिन अहम हो सकता है। किसान दिल्ली सीमा पर टिकेंगे या उन्हें कहीं और भेजा जाएगा, इसपर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा।

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। कोर्ट आज मामले की सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामसुब्रमण्यम की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन से जुड़ी अब तक तीन याचिकाएं दाखिल की गई हैं। याचिका में दिल्ली की सीमा से किसानों को हटाने की मांग की गई है। इसमें कहा गया है कि लोगों के इतनी संख्या में इकट्ठा होने से कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ेगा इसलिए किसानों को हटाना बेहद जरूरी है, क्योंकि इससे सड़कें ब्लॉक हो रही हैं व इमरजेंसी और मेडिकल सर्विस भी बाधित हो रही है।

%d bloggers like this: