लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

नई दिल्ली:-ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है. इसी बीच ब्रिटेन से भारत लौटे करीब 22 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है. अब कोरोना को लेकर लोगों को ज्यादा सतर्क और सुरक्षित रहने की जरूरत है.

अधिकारियों के मुताबिक प्लाइट बंद होने से पहले दो दिनों में ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया. जिसमें से करीब 22 यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिनके सैंपल उन्नत प्रयोगशालाओं जैसी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे जैसी जगहों पर भेजे गए हैं. जिससे कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगाया जा सके.

ब्रिटेन या ब्रिटेन होकर आए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों में 11 लोग दिल्ली, 8 अमृतसर, 2 कोलकाता और 1 व्यक्त‍ि चेन्नई का रहने वाला है. हालांकि सरकार का कहना है कि अभी तक भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से जुड़ा एक भी मामला सामने नहीं आया है. बता दें कि भारत ने ब्रिटेन से आने-जाने वाले उड़ानों पर 31 दिसंबर तक के लिए रोक लगा दी है. मुंबई ने ब्रिटेन के इस खतरनाक स्ट्रेन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है.

%d bloggers like this: