लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

दिल्ली:-देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अगले साल युवाओं को बंपर नौकरियां देने की तैयारी कर ली है।
सीएम योगी के मिशन रोज़गार अभियान के तहत इस साल लाखों की संख्या में नौकरियां देने के बाद एक बार फिर यूपी सरकार नए साल की शुरुआत में ही बंपर नौकरियां देने वाली है। इस तरह योगी सरकार देश में सबसे ज़्यादा नौकरियां देने के रिकार्ड की तरफ भी बढ़ रही है।उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वर्ष 2021 में 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियों की तैयारियों में जुट गया है। आयोग के पास 40 हजार खाली पदों पर भर्ती संबंधी प्रस्ताव पहुंच गए हैं। कुछ और विभागों से 10 हजार से ज्यादा संशोधित प्रस्ताव मंगवाए गए हैं। इस तरह योगी सरकार साल की शुरुआत में ही हजारों नौकरियां देने की तैयारी में है।


योगी सरकार की योजना के मुताबिक इन भर्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल 2021 में कराने की तैयारी की जा रही है जबकि मुख्य परीक्षा मई तक कराकर भर्ती पूरी कर ली जाएगी और अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882, बेसिक शिक्षा में 1055, माध्यमिक शिक्षा में 500, विभिन्न विभागों में लिपिक 7000, लेखा परीक्षक 1303, ग्राम्य विकास में 1665, परिवार कल्याण में 9222, बाल विकास-पुष्टाहार में 3448, नगर निकाय में 383 पद हैं। योगी सरकार ने पिछले चार सालों में उत्तर प्रदेश को श्रेष्ठ राज्य बनाने की कड़ी में सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया है। सरकार ने पिछले चार साल में राज्य में लगभग चार लाख लोगों को नौकरी दी है, जो बाकी राज्यों से काफी ज्यादा है।

%d bloggers like this: