लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

Coronavirus New strain:ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन,संक्रमण का मामला बढ़कर 20 हुआ

नई दिल्ली:-कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले भारत में तेजी से बढ़ने लगे हैं। ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या देश में बढ़कर अब 20 हो गई है। 107 सैंपल की जांच में 20 यूके स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं। नए स्ट्रेन के जो मामले आए है उनमें सर्वाधिक 8 पॉजीटिव दिल्ली की एनसीडीसी लैब में पाए गए।


एनसीडीसी दिल्ली में 29 दिसंबर को 14 सैंपल की जांच में 8 मामले नए स्ट्रेन के पाए गए। कोलकाता के पास एनआईबीजी कल्याणी में 7 में से 1 में नया स्ट्रने पाया गया। इसके साथ ही एनआईवी पुणे में 50 में से 1 और निमहांस में 15 सैंपल की जांच में 7 में नया स्ट्रेन मिला। सीसीएमबी में 15 सैंपल की जांच में 2, आईजीआईबी में 6 में से 1 में नए स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हुई है।

दिल्ली में पाए गए नए स्ट्रेन से संक्रमितों को एलएनजेपी अस्पताल के विशेष केन्द्र में भर्ती कराया गया है। उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। आपको बता दें मंगलवार तक नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या महज 6 थी जो बुधवार तक बढ़कर 20 हो गई।

%d bloggers like this: