लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

मुंबई। महाराष्‍ट्र सरकार ने COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए एक बड़ा फैसला सुनाया है। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र भर में 31 जनवरी 2021 लॉकडाउन प्रतिबंधों का विस्तार किया है। ये जानकारी प्रदेश सरकार ने बुधवार को दी।


बिट्रेन में तेजी से उभरने वाले कोरोनावायरस के एक नए स्‍ट्रेन के बाद अब भारत में भी इस नए स्‍ट्रेन के कुल 20 मरीज मिल चुके हैं। वहीं 25 नवंबर के बाद यूके से मुंबई लौटे तीन और यात्रियों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, ऐसे रोगियों की कुल संख्या भारत में 20 हो चुकी है। महाराष्ट्र के कोरोनावायरस के 3,018 नए मामलों के साथ 19,25,066 तक बढ़ने के बाद, उद्धव ठाकरे सरकार ने बुधवार को राज्य में अगले साल 31 जनवरी तक तालाबंदी की घोषणा की।एक सरकारी बयान के अनुसार, लॉकडाउन के मानदंड 31 जनवरी की मध्यरात्रि तक लागू रहेंगे।


अपने आदेश में, महाराष्ट्र सरकार ने अपने ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ योजना के तहत, कहा कि महाराष्ट्र में गतिविधियों का चरणबद्ध तरीके से शुरूआत “31 जनवरी, 2021 तक लागू रहेगा, जिसमें COVID- I 9 महामारी और राज्य में सभी शामिल हैं। महाराष्ट्र सरकार के विभाग इन दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करेंगे। ” महाराष्ट्र सरकार ने पहले राज्य के सभी नगर निगम क्षेत्रों में एक रात कर्फ्यू लगा दिया था। कर्फ्यू सुबह 11 बजे से सुबह 6 बजे तक है और यह 5 जनवरी तक लागू रहेगा।ये निर्णय प्रदेश सरकार ने महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए स्‍ट्रेन के तीन मरीजों के पाए जाने के बाद किया है। 25 नवंबर के बाद यूनाइटेड किंगडम से मुंबई लौट आए हैं, उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, ऐसे रोगियों की कुल संख्या 15 हो चुकी है। महाराष्ट्र में ऐसे 11 नए मामले मंगलवार को सामने आए हैं।

%d bloggers like this: