लोकतंत्र का पाया न्यूज़पेपर को आवश्यकता है पुरे भारत के सभी जिलों से अनुभवी पत्रकारों की अभी संपर्क करे,मो0 ना0:-+91 8218104525

Loktantra ka paya

No.1 Hindi news Portal

गाजियाबाद में श्मशान घाट की छत का लेंटर गिरने से अब तक 19 लोगों की मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गाजियाबाद:-गाजियाबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर एक श्मशान घाट में छत धंस गई है. इसकी चपेट में कई लोग आ गए हैं. ताजा जानकारी मिलने तक इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जान लेने वाला ये हादसा गाजियाबाद थाने के मुरादनगर इलाके में हुआ है. तस्वीरों में कई लोग लेंटर के नीचे दबे हुए दिख रहे हैं.


गाजियाबाद पुलिस और रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम घटनास्थल पहुंच गई है और राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. बता दें कि आज सुबह से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है.ये श्मशान घाट मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी/ बम्बा रोड में स्थित है. मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पर कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे. बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया.


इसमें कई लोग मलबे में दब गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. घटनास्थल पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके का रेस्क्यू अभियान जारी है. पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र के उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे. परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर ही रहे थे तभी श्मशान घाट का लैंटर भरभरा कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आकर लगभग 2 दर्जन से ज्यादा लोग दबे गये अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया इस घटना की सूचना मिलते ही तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया जा रहा है.

लेंटर गिर गया और कई लोग मलबे में दब गए

दरअसल आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है। इसी बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मुरादनगर के श्मशान घाट परिसर में लिंटर का निर्माण कार्य चल रहा था। बारिश के कारण लेंटर गिर गया। कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। बारिश की वजह से अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे लोग छत के नीचे खड़े थे तभी अचानक श्मशान घाट का लेंटर गिर गया और कई लोग मलबे में दब गए।

प्रभावी ढंग से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए


हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। वहीं हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने डीएम और एसएसपी को प्रभावी ढंग से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं।

%d bloggers like this: